FREE SAMPLES IN INDIA

Thursday 24 January 2019

स्वाइन फ्लू से बचने के लिए कर्मचारियों को मिलेंगी फ्री वैंक्सिन: स्वास्थ्य मंत्री

स्वाइन फ्लू से बचने के लिए कर्मचारियों को मिलेंगी फ्री वैंक्सिन: स्वास्थ्य मंत्रीFree government vaccine will be given to medical staff: Health Minister - Chandigarh News in Hindi


चंडीगढ़। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश के अस्पतालों में स्वाइन फ्लू जैसी गंभीर बीमारियों के उपचार में लगे कर्मचारियों एवं चिकित्सकों को सरकार की ओर से फ्री वैंक्सिन दी जाएगी ताकि उन्हें इस प्रकार की बीमारी से सुरक्षित रखा जा सके।

विज ने कहा कि सरकार लोगों के साथ-साथ कर्मचारियों के स्वास्थ्य एवं सुरक्षा के प्रति भी गंभीर है। इसलिए यह फैसला लिया गया है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक को निर्देश दिए गए हैं कि वह इस निर्णय को तुरन्त लागू करें। उन्होंने कहा कि स्वाइन फ्लू से राज्य के निजी अस्पतालों में उपचारधीन 8 लोगों की मृत्यु होने की सूचना है परन्तु प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में दिए जा रहे उपचार के फलस्वरूप किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य के राजस्थान, दिल्ली व पंजाब के बार्डर एरिया के जिलों में स्वाईन फ्लू के करीब 150 मामले सामने आए हैं, जोकि विभिन्न अस्पतालों में उपचाराधीन
है। उन्होंने प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों में समुचित दवाईयां, जांच उपकरण एवं अन्य सुविधाओं को अपडेट रखने के निर्देश दिए है ताकि राज्य में इस बीमारी के फैलने से रोका जा सके।



No comments:

Post a Comment