FREE SAMPLES IN INDIA

Wednesday 7 August 2019

वेतन में अनियमितता को लेकर विरोध, फार्मासिस्टों का काली पट्टी बांध प्रदर्शन

वेतन में अनियमितता को लेकर विरोध, फार्मासिस्टों का काली पट्टी बांध प्रदर्शन

एसोसिएशन गवर्नमेंट फार्मासिस्ट ऑफ हरियाणा के नेशनल हेल्थ मिशन, मुख्यमंत्री मुफ्त इलाज योजना, इमरजेंसी मेडिकल तकनीशियन एवं ईएसआई में कार्यरत फार्मासिस्टों ने मंगलवार को सरकार द्वारा की जा रही अनदेखी पर रोष जताते हुए जिला अस्पताल मांडीखेड़ा में 9 से 10 बजे काली पट्टी बांधकर कार्य छोड़ सरकार विरोधी प्रदर्शन किया।
इस मौके पर जिला प्रधान आस मोहम्मद ने कहा कि फार्मासिस्ट स्वास्थ्य विभाग की रीढ़ होते हैं। अपने कार्य के साथ साथ हर तरह की जिम्मेदारी का निर्वाहन बेहतरीन तरीके से करता है। चाहे वो डॉक्टर की अनुपस्तिथि, जन्म मृत्यु रिकॉर्ड के रजिस्ट्रार, पोस्टमॉर्टम हो या टीबी, हेपेटाइटिस मरीजों की दवा, रजिस्ट्रेशन समय जितने भी कार्य हैं उनमें निपुण है। लेकिन जब हक देने की बात आती है तो उन्हें पीछे धकेल दिया जाता है। सरकार ने समान पैरा मेडिकल केटेगरी का वेतनमान 4600 रुपए कर दिया। वहीं फार्मासिस्ट को 4200 रुपए पर ही रख है, जो इस वर्ग का सरासर अपमान है।

मांडीखेड़ा अस्पताल में बाजू पर काली पट्टी बांध प्रदर्शन करते फार्मासिस्ट।

मांग पर विचार नहीं तो आंदोलन

जिला सचिव साजिद हुसैन ने कहा कि एक क्लर्क रिटायर होने तक राजपत्रित पद पर पहुंच जाता है। फार्मासिस्ट की पदोन्नति न के बराबर होने से उसी पद से सेवानिवृत हो जाता है। जिले के सभी फार्मासिस्ट ने कहा कि अगर सरकार फार्मासिस्ट वर्ग की मांग पर विचार नहीं करती है तो यह वर्ग भी अन्याय के खिलाफ आंदोलन का बिगुल बजाएगा। इस मौके पर जिले के सभी फार्मासिस्ट उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment